किसानों की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा

नोएडा। भारतीय किसान यूनियन भानु का एक प्रीतिनिधिमंडल नोएडा प्राधिकरण की नवनियुक्त मुख्यकार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी से मिला और उन्हें नोएडा के किसानों की समस्याओं से अवगत कराया गया। मुख्यकार्यपालक अधिकारी ने समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और सहानुभूतिपूर्वक विचार करके समाधान करने का आशवासन दिया।

प्रीतिनिधिमंडल का नेत्रत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय महासचिव बेगराज गुर्जर ने मुख्यकार्यपालक को साथियों सहित चौदह सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौपाँ। जिसमें सन, 2011में तत्कालीन मुख्यकार्यपालक अधिकारी द्वारा जहाँ है जैसी है के आधार पर आबादियों के निस्तारण का लिखित आशवासन को लागु करना, 2011 की किसानों की आवासीय स्कीम को उसी समय के रेट पर निस्तारण करना,1997 से अब तक के किसानों को 10% प्लॉट आवंटन करना व 64% का बढा हुआ मुआवजा देना, 5% के प्लाटों में 50%
व्यवसायिक प्रयोग हेतु आवंटन लैटर में लिखकर देना, 1976 से1997 तक के सभी किसानों को 297 रू० प्रति गज का मुआवजा, 2015 से न्नियोजन विभाग में लबिंत किसानों के प्लाटों का जल्द आवंटन लैटर,किसानों के बच्चों को रोजगार, निशुल्क शिक्षा,चिकित्सा आदि माँगें शामिल रहीं। प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से प्रदेश महमंत्री बीसी प्रधान, महानगर अध्यक्ष अरूण शर्मा, विधि प्रकोष्ठ ज़िलाध्यक्ष लाटसहाब लोहिया ,संयोजक प्रेमसिहं भाटी,जिला उपाध्यक्ष विजय चौहान, जिला सचिव राजबीर मुखिया, युवा अध्यक्ष कोषिंदर यादव, सुंदर बाबा, संतराम अवाना आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.