बिहार के चुनावी ‘रण’ में अब बढ़ेगा सियासी पारा

बिहार के चुनावी ‘रण’ में आज उतरेंगे पीएम मोदी-राहुल गांधी, अब बढ़ेगा राज्य का सियासी पारा,

बिहार में अब चुनावी दंगल धीरे-धीरे और भी रोमांचक होता जा रहा है। आज बिहार चुनाव का सबसे बड़ा दिन है, क्योंकि आज चुनावी रैलियों में प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी की एंट्री होने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को बिहार में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे, वहीं  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। कोरोना संक्रमण के दौरान दोनों नेताओं की पहली सभा जिले में होने जा रही है। पार्टी स्तर से तैयारी पूरी कर ली गयी है। चुनावी सभा को लेकर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है। बताया जा रहा है कि एक ओर जहां पीएम मोदी के मंच पर नीतीश कुमार मौजूद होंगे, तो वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी के साथ तेजस्वी यादव दिखेंगे। इस लिहाज से देखा जाए तो आज बिहार में सबसे बड़ा सियासी दिन है।

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तीन जगहों पर रैली करेंगे-सासाराम, गया और भागलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली चुनावी रैली सुबह करीब दस बजे होगी। रोहतास के डेहरी के सुअरा स्थित बियाडा मैदान में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम गया के गांधी मैदान में सुबह करीब साढ़े ग्यारब बजे रैली को संबोधित करेंगे।

बिहार चुनाव में आज एक साथ होगी पीएम मोदी और राहुल गांधी की एंट्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भागलपुर स्थित हवाई अड्डा में दो बजकर 40 मिनट पर सभा को संबोधित करेंगे। उनका सीधे गया से भागलपुर आने का कार्यक्रम है। पीएम मोदी भागलपुर में 23 विधानसभा सीटों के एनडीए प्रत्याशी के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे। सभा का 100 मैदानों में लाइव डिजिटल प्रसारण किया जाएगा। पीएम मोदी के साथ-साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सभा को संबोधित करेंगे। सभा में भाजपा और जदयू के कई दिग्गज नेता और मंत्री के शामिल होने की संभावना है।

अपने बिहार में चुनावी दौरे से पहले गुरुवार शाम को पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि बिहार के अपने भाइयों और बहनों के बीच रहने का अवसर मिलेगा। सासाराम, गया और भागलपुर में रैलियों को संबोधित करूंगा। इस दौरान एनडीए के विकास के एजेंडे को जनता-जनार्दन के सामने रखूंगा और उनसे अपने गठबंधन के लिए आशीर्वाद मांगूंगा।

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शुक्रवार को बिहार में प्रचार करेंगे। वह नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। कांग्रेस और राजद के सूत्रों ने बताया कि महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव हिसुआ में राहुल के साथ रहेंगे। हिसुआ में कांग्रेस प्रत्याशी नीतू सिंह का मुकाबला भाजपा के निवर्तमान विधायक अनिल सिंह से है। कहलगांव में राहुल गांधी के साथ शक्तिसिंह गोहिल और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.