लाउडस्पीकर अजान के लिए प्रयोग उच्च न्यायालय की अवमानना : हिंदू जागरण मंच

नोएडा । नोएडा महानगर गौतम बुद्ध नगर मस्जिदों में लाउडस्पीकर में एंपलीफायर यंत्र अजान बोलने से रोके जाने के संबंध में उच्च न्यायालय के आदेश क्रियान्वयन के लिए हिंदू जागरण मंच नोएडा महानगर ने जिलाधिकारी के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी को दिनांक आज एक ज्ञापन दिया है । जिसमें उच्च न्यायालय इलाहाबाद में अफजाल अंसारी के नाम स्टेट ऑफ यूपी के मामले में आदेश पारित करते हुए उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव के साथ साथ सभी जिला मजिस्ट्रेट जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है। कि किसी भी मस्जिद पर लाउड स्पीकर एंपलीफायर के माध्यम से अजान प्रसारित नहीं की जाएगी । परंतु यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि अभी तक उत्तर प्रदेश से किसी भी मस्जिद का मोजिम इस आदेश का पालन नहीं कर रहा है। जो पूर्णता उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना है । तथा संविधान विरुद्ध कृत्य यह भी ज्ञात है कि इस आदेश में शासन के साथ जिला मजिस्ट्रेट को भी प्रत्यक्ष रूप से इन लाउडस्पीकर ओ को प्रतिबंधित करने हेतु निर्देश दिए गए हैं।

प्रांत उपाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा आपकी लॉक डाउन में छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन चल रही है और बीमार बुजुर्ग घर में रहते हैं जो जोकि स्वयं भत्ता से विचलित हो रहे हैं उनका रक्तचाप और सकरा बढ़ा हुआ है ऐसे में रमजान के महीने में सुबह को तेरी और शाम को अवतारी के समय पर मस्जिद तो अनाधिकृत रूप से कुछ तीव्रता वाले लाउडस्पीकर बजाने से बुजुर्ग बच्चों बीमार विक्रम पति महिलाओं को इससे प्रमाणित रूप से नुकसान हो रहा है
उन्होंने आगे कहा है कि मस्जिद द्वारा गैरकानूनी अवैध ध्वनि उत्पादन को माननीय उच्च न्यायालय का सम्मान करते हुए तत्काल प्रभाव से बंद कराएं यह शासन प्रशासन की नैतिक जिम्मेदारी है अन्यथा समाज में अंतरो हो सकता है और हिंदू जागरण मंच शांति व्यवस्था बनाए हैं तो माननीय उच्च न्यायालय को संघन के लिए अनुरोध करने के लिए विवश होगा।
इस  मौके पर भैैैैया

लाल बघेल कार्यकारिणी अध्यक्ष हिंदू जागरण मंच नोएडा महानगर शिवाजी महामंत्री रामकुमार शासन प्रशासन प्रमुख श्याम पाठक युवा वाहिनी शिवम सह प्रचार प्रमुख वीरेंद्र जी कोषाध्यक्ष हिंदू जागरण मंच नोएडा महानगर आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.