केरल के सबरीमाला मंदिर के बारे में तो आपने सुना होगा, जहां औरतों के जाने पर पाबंदी लगी हुई है। मंदिर में औरतों के प्रवेश को लेकर काफी समय से सुप्रीम कोर्ट में मामला चल रहा है। फिलहाल इसको लेकर फैसला क्या होगा, इसके बारे में बता पाना मुश्किल है। लेकिन आज हम आपसे इस विषय पर चर्चा करने नहीं, बल्कि एक ऐसी जगह के बारे में बताने आए हैं, जहां औरतों का नहीं बल्कि मर्दों का जाना मना है। खबर पढ़कर आप चौंक गए होंगे, लेकिन ये सच है।

इस अनोखी जगह का नाम है सुपरशी आइलैंड। यह आइलैंड फिनलैंड के बाल्टिक सी के पास है। इस आइलैंड में सिर्फ और सिर्फ औरतों की एंट्री होगी। इस साल से इस आइलैंड को खोला जाएगा। अमेरिका की एक महिला व्यापारी क्रिस्टीना रॉथ ने इस आइलैंड को खरीदा है, जो करीब 8.47 एकड़ में फैला हुआ है।

महिलाओं के सुख-सुविधा अनुसार बनाया गया रिजॉर्ट

खबरों की मानें तो क्रिस्टीना रॉथ काफी समय से ऐसी जगह की खोज में थीं, जहां सिर्फ महिलाएं आकर अपनी छुट्टियां बिता सकें। महिलाओं को इस जगह पर किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो। क्रिस्टीना का कहना है कि उन्होंने महिलाओं के हिसाब से इस आइलैंड में उनके फिटनेस, न्यूट्रीशन जैसी उन सभी चीज़ों का इंतेज़ाम किया है, जो महिलाओं को अपनी भागदौड़ भरी ज़िंदगी में नहीं मिल पाता है।

सुपरशी, आइलैंड में एक रिजॉर्ट की तरह है, जिसपर अभी काम चल रहा है। क्रिस्टीना रॉथ ने 2017 में इस जगह को खरीदा था, तब से रिजॉर्ट पर काम किया जा रहा है। इसमें 4 केबिन हैं, जिसमें करीब 10 महिलाएं आराम से रह सकती हैं। इस रिजॉर्ट में स्पा, सौना बाथ जैसी सुविधाओं का इंतज़ाम किया गया है। इसमें मौजूद सभी केबिन्स को महिलाओं के स्वास्थ्य के अनुरूप बनाया गया है। इसके एक केबिन की कीमत करीब 2 लाख रुपये से लेकर 4 लाख रुपये तक की है, जिसमें 5 दिन की छुट्टियां महिलाएं बिता सकती हैं।

टिकट लेने के लिए पहले होगा इंटरव्यू

खबरों के अनुसार, इस रिजॉर्ट में टिकट बुक करने के लिए महिलाओं को पहले यहां से स्वीकृति लेनी होगी। स्वीकृति के लिए महिलाओं का स्काइप पर इंटरव्यू होगा।

मर्दों के लिए भी खुल सकता है रिजॉर्ट

न्यूयॉर्क पोस्ट की ख़बर के अनुसार, क्रिस्टीना रॉथ ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें मर्दों से नफरत नहीं है। लेकिन फिलहाल ये रिजॉर्ट सिर्फ औरतों के लिए खोजा जाएगा। उसके बाद आइलैंड मर्दों के लिए भी खोला जा सकता है