क्रिकइंफो ने चुनी दशक की बेस्ट टीमें, धोनी को वनडे और टी20 टीम जबकि विराट कोहली को टेस्ट टीम का बनाया कप्तान

क्रिकेट की सबसे चर्चित वेबसाइट्स में शुमार क्रिकइंफो ने दशक की बेस्ट टी20 इंटरनेशनल, वनडे इंटरनेशनल और टेस्ट टीम चुनी है। इसके अलावा महिलाओं की भी दशक की बेस्ट टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल टीम की घोषणा की है। दशक की बेस्ट टी20 और वनडे टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी गई है, जबकि दशक की बेस्ट टेस्ट टीम की कप्तानी विराट कोहली को दी गई है।

वेबसाइट ने अपनी टेस्ट टीम में भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी जगह दी है। बीते दशक में कोहली ने 54.97 की औसत से 7,202 रन बनाए हैं, जबकि अश्विन ने 25.36 की औसत से 362 विकेट लिए हैं। वनडे टीम में धोनी के अलावा कोहली और रोहित शर्मा को भी टीम में जगह मिली है। टी-20 में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, कोहली और धोनी के बाद तीसरे भारतीय हैं। इस टीम में दो बार की टी-20 विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज के पांच खिलाड़ी हैं। इनमें क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन, कीरन पोलार्ड, आंद्रे रसेल के नाम शामिल हैं। वहीं वेबसाइट ने महिला टीमों का भी ऐलान किया है, जिसमें भारत की मिताली राज और झूलन गोस्वामी को वनडे और टी-20 में जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया के मेग लेनिंग को दोनों टीमों की कप्तान चुना गया है।

दशक की मेंस टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), एलेस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, एबी डिविलियर्स, रविचंद्रन अश्विन, जेम्स एंडरसन, डेल स्टेन, रंगना हेराथ।

दशक की मेंस वनडे टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), हाशिम अमला, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, रॉस टेलर, शाकिब अल हसन, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल स्टार्क, लसिथ मलिंगा, इमरान ताहिर।

दशक की मेंस टी-20 टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), क्रिस गेल, सुनील नरेन, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, कीरन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, राशिद खान, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह।

दशक की वनडे और टी-20 की महिला टीम: मेग लेनिंग (कप्तान), स्टेफनी टेलर, सुजी बेट्स, मिताली राज, सराहा टेलर, एलिसे पैरी, डीनएंड्रा डोटिन, डॉन वान नेइकेर्क, आन्य श्रब्सोले, झूलन गोस्वामी, अनिसा मोहम्मद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.