हंदवाड़ा में 3 दिनों से एनकाउंटर जारी, दो आतंकी ढेर, 5 जवान शहीद

एएनआई के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा के बाबागुंड में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार से एनकाउंटर चल रहा है। इस एनकाउंटर के तीसरे दिन सुरक्षाबलों के पांच जवान शहीद हुए हैं। उत्तर कश्मीर के इस इलाके में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार सुबह एक तलाश अभियान शुरू किया था। उन्हें वहां आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को भाग निकलने से रोकने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है।

शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों की आतंकवादियों से मुठभेड़ शुरू हो गई। दिन में यह रूक – रूक कर चलती रही। आतंकवादियों की अंधाधुंध गोलीबारी में नौ सुरक्षा कर्मी घायल हुए थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि बाद में चार सुरक्षाकर्मियों की मृत्यु हो गई। उनमें दो पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के दोकर्मी थे। हालांकि, रक्षा अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि इस अभियान में थल सेना के दो जवान भी शहीद हुए हैं।

नौजवानों के एक समूह और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ स्थल के पास झड़पें हुई जिनमें कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए। वसीम अहमद मीर नाम के एक युवक को गंभीर चोटें आई थी। उसे एक अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शेपियों पर संदिग्ध गतिविधियां देखने पर चलाई गोलियां
उधर, शनिवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के सेना के एक शिविर में सतर्क संतरी ने शनिवार को संदिग्ध गतिविधियां देखने के बाद गोलियां चलाईं लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ”शोपियां में 44 आरआर के डाचू शिविर के पास संदिग्ध गतिविधियां देखकर सतर्क जवान ने हवा में गोलियां चलाईं। उन्होंने कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.