मोदी जी ने की मुलायम सिंह की तारीफ

modi namaste image 960विपक्ष को एकजुट कर सरकार को घेरने के प्रयासों में जुटी कांग्रेस की रणनीति को फेल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा दांव चलते हुए सपा मुखिया मुलायाम सिंह यादव की जमकर तारीफ की । मोदी ने सदन की कार्यवाही से पहले बीजेपी संसदीय दल की बैठक में समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो की तारीफ करते हुए कहा कि संसद के काम को सुचारू ढंग से चलाने के लिए उनके प्रयासों की मैं सराहना करता हूं। कांग्रेस की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश के विकास को बाधित करना चाहते हैं।

बैठक के बाद बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी ने बताया पीएम ने मुलायम सिंह यादव और सभी राजनीतिक दलों का आभार प्रकट किया है जिन्होंने यह महसूस किया कि देश की गति बढ़े देश का विकास हो। पीएम ने ऐसे सभी लोगों का अभिनंदन किया है।

इस बीच संसद के दोनों सदनों में विपक्ष का जोरदार हंगामा जारी है। दूसरी तरफए कांग्रेस ने विवाद के और बढ़ने के संकेत देते हुए कहा कि हम संसद में जीएसटी बिल पेश नहीं होने देंगे।

कांग्रेस के सांसद सुबह ही बांह में काली पट्टी बांधकर सदन में पहुंचे। लोकसभा में ललित मोदी पर नियम 193 के तहत दोपहर दो बजे चर्चा कराए जाने को लेकर सहमति बनी है। कांग्रेस सांसदों ने सदन में सरकार के खिलाफ श्जीएसटी तो बहाना हैए सुषमा को बचाना है के भी नारे लगाए। टेलिकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद मंत्री ने कांग्रेस के रवैये की आलोचना करते हुए कहा कि आज भी सोनिया और राहुल जी से अपील है कि सदन को चलाने दें सिर्फ अहंकार के कारण सदन को न रोकें।

प्रसाद ने कहा कि देश के विकास के लिए जीएसटी जरूरी है। सरकार का प्रयास है कि सदन के बाकी बचे तीन दिन में वह से कम जीएसटी बिल पारित करा ले। इसके लिए बीजेपी ने दोनों सदनों में अपने सांसदों को मौजूद रहने के लिए विप जारी कर दिया है।

इस बीच पीएम मोदी ने मुलायम सिंह की तारीफ कर कांग्रेस को अलग.थलग कर सदन में अपनी पकड़ मजबूत करने का प्रयास किया है। गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को सदन न चलने देने के कांग्रेस के रवैये का विरोध किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.