पायलेट ने कहा भाड़ में जाओ

GoAir_Airbus_  2255  imageभारतीय पायलटों के यात्रियों से उलझने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला गो एयर का सामने आया है। एक यात्री ने जब पायलट की तबीयत के बारे में सवाल किया तो गो एयर के कमांडर ने उसे सार्वजनिक रूप से अपमानित कर दिया।

बताया जाता है कि 27 अप्रैल को मुंबई से श्रीनगर जा रही फ्लाइट के कमांडर घोषणा करने के समय पहले यह भूल गए कि वह कहां के लिए उड़ान भरने वाले हैं। बाद में उन्हें प्रीमियम क्लास के यात्री ने उन्हें कॉकपिट से बाहर आकर एयर होस्टेस से स्ट्रॉन्ग कॉफी मांगते हुए देखा। इसके बाद चिंतित यात्री ने एयर होस्टेस से पूछा कि क्या पायलट की तबीयत ठीक है। उसने यात्री को भरोसा दिलाया कि पायलट पूरी तरह से ठीक हैं और प्लेन लैंड होने के बाद वह आपसे बात करेंगे।

मुंबई के रहने वाले सजन राज कुरुप ने इस घटना का जिक्र करते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखा हैए श्लैंडिंग के बाद पायलट कॉकपिट से बाहर निकला और सार्वजनिक रूप से मुझ पर चिल्लाने लगा। मुझसे कहा कि मैं चुपचाप वहां से निकल जाऊं। पायलट ने मुझसे कहाए बेवकूफों वाली अपनी शंकाएं और सवाल अपने मन में रखो और भाड़ में जाओ।

पायलट के व्यवहार पर टिप्पणी करते हुए गो एयर के फ्लाइट सेफ्टी चीफ ने कहाए श्गो एयर हमेशा यात्रियों की हिफाजतए सुरक्षा और सुविधा के लिए प्रतिबद्ध है। कुरुप की शिकायत को पूरी गंभीरता से लिया गया है और हमने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।श् बयान में कहा गया हैए श्जांच के निष्कर्ष के आधार पर हम जरूरी होने पर सिस्टम में बदलाव की शुरुआत करेंगे। संबंधित ऑफिशल के व्यवहार को लेकर भी किसी तरह की समस्या की बात सामने आई तो सुधारात्मक कदम उठाए जाएंगे। हम एक बार फिर दोहराते हैं कि गो एयर में हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता यात्रियों की हिफाजत और सुरक्षा है। हमारे सभी कर्मचारी इस काम के लिए प्रशिक्षित हैं।

कुरुप ने सोशल साइट पर पोस्ट में कहाए श्वह ;कमांडरद्ध कॉकपिट से जब घोषणा करने लगे तो ऐसा लगा कि उन्हें पता ही नहीं है कि फ्लाइट कहां जाने वाली है। वह अपने को.पायलट से पूछते दिखे। उन्होंने इस प्रकार घोषणा की थीए लेडिज ऐंड जेंटलमैनए आज हमारी फ्लाइट जो कहां जाने वाली है अरे हांए श्रीनगर दो घंटे में पहुंचेगी। इस घोषणा के बाद मेरे आसपास सभी यात्रियों की आंखों में सवाल थे।

यह इस महीने पायलट के दुर्व्यवहार की दूसरी घटना है। 5 अप्रैल को जयपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट में को.पायलट का अपने कमांडर से कॉकपिट के भीतर ही झगड़ा हो गया था। यह घटना प्लेन के दिल्ली के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.