सावन धर्मार्थ आश्रम ने धूम.धाम से मनाया अपना 8वां स्थापना दिवस

4455 image 56कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण बेटी. बचाव बेटी पढ़ाओं अभियान रहा

नई दिल्लीए ।सावन धर्मार्थ आश्रम ने अपना 8 वां स्थापना दिवस धूम.धाम से मनाया।इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण बेटी. बचाव बेटी पढ़ाओं अभियान को प्रोत्साहित करना था।  इस कार्यक्रम में जन जाग्रती ट्रस्ट द्वारा रक्त दान शिविर का भी आयोजन किया गया था।

कार्यक्रम के संयोजक विपिन कुमार गोयल ने बताया कि संस्था द्वारा समाज की गरीब और असहाय बालिकाओं को विभिन्न रोजगार संबंधित विषयों जैसे सिलाई कढ़ाईएमेहदी लगाना कंप्यूटर आदी का अनुभवी शिक्षको द्वारा मुफ्त में प्रशिक्षण दिया जाता है। जिससे वह भविष्य में कुशल ग्रहणीएआत्म निर्भरएस्वालम्बी और अपने परिवार का निर्वाह कर सकें व अपने समाज व देश का नाम ऊंचा कर सकें।इसके साथ ही संस्था द्वारा बुजुर्ग विधवा महिलाओं को हर महिने मुफ्त में राशन दिया जाता है।इसके साथ ही हम बेटी बचावएबेटी पढ़ाव कार्यक्रम को भी आगे बढ़ा रहे है।

इस समारोह में आये आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश ने कहां कि बेटीया देवी का रुप होती है।आज के दौर में हमें अपनी बेटीयो को ऐसी शिक्षा देनी चाहिये कि वे पूर्ण रुप से आत्मनिर्भर रहे। संस्था द्वारा बेटियों के लिए किये जाने वाले कार्य काफी सराहनीय है।इस समारोह में संस्था द्वारा गणमान्यों को प्रसस्ती पत्र व स्मृति चिंह देकर सम्मानित भी किया गया।साथ ही संस्था की बालिकाओं ने भी नाटक पेश कर के बेटी . बचाव बेटी पढ़ाओं अभियान को आगे बढ़ाया और संस्था के सहयोग से एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया।

इस अवसर पर विधायक महेन्द्र गोयल एराम कुमार गुप्ताएबनारसी लाल बजाजएविपिन कुमार गोयलएनिहाल चंद्र कोचर सहित भारी तादात में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।कार्यक्रम के अन्त में सभी के लिए भण्डारे की व्यवस्था की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.